express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ज़िफी 200एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ज़िफी 200एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एफडीसी लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 109.53
94.2014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ज़िफी 200 एमजी विवरण

ज़िफी 200 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है. इसका इस्तेमाल मूत्रमार्ग, फेफड़ों, गले, नलियां, टॉन्सिल, मध्यम कान और गर्भाशय/मूत्रमार्ग संक्रमण के बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल टाइफाइड बुखार के इलाज के लिए भी किया जाता है।

इस दवा में सेफिक्सिम इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल है। ज़िफी 200 टैबलेट बैक्टीरिया की सेल वॉल के संश्लेषण में हस्तक्षेप करके काम करता है, जिससे संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।

इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लिया जाना चाहिए। ज़िफी 200 का इस्तेमाल किडनी की पथरी और मुंहासे के इलाज के लिए नहीं किया जाना चाहिए। इस दवा से इलाज की खुराक और अवधि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाएगी। यह इन्फेक्शन की गंभीरता और अन्य व्यक्तिगत पैरामीटर के आधार पर अलग-अलग होगा। सेफ्टस 200, माहासेफ 200 और सेफोलैक 200 में सेफिक्साइम भी उनकी ऐक्टिव मेडिसिन के रूप में हैं। अगर आप कुछ दिनों के भीतर बेहतर महसूस करते हैं तो इस दवा को लेना बंद न करें।

ज़िफी 200 टैबलेट या किसी भी एंटीबायोटिक का इस्तेमाल तब नहीं किया जाना चाहिए जब आपको यह सुनिश्चित न हो कि संक्रमण बैक्टीरिया के कारण है या नहीं। एंटीबायोटिक्स का अनावश्यक उपयोग भविष्य के इलाज के लिए उन्हें अप्रभावी बना सकता है। डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स का कोर्स पूरा करें, या इससे इंफेक्शन वापस हो सकता है।

यदि आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो इस टैबलेट को शुरू करने से पहले डॉक्टर को बताएं। इसके अलावा, उन्हें अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री और आपके द्वारा ली गई दवाओं और सप्लीमेंट के बारे में भी सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹94.20
आप बचाएंगे₹15.33 (14% on MRP)
शामिल हैCefixime(200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द, अपच
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Cefixime(200.0 एमजी)
3 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ज़िफी 200एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ज़िफी 200 एमजी के इस्तेमाल

ज़िफी 200 टैबलेट एक प्रकार का एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। इन इन्फेक्शन में यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, फेफड़ों के इन्फेक्शन, गले के इन...
अधिक पढ़ें
contraindications

ज़िफी 200 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको सैफिक्सिम या इसी तरह के एंटीबायोटिक दवाओं पेनिसिलिन या ज़िफी 200 टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
sideEffects

ज़िफी 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट खराब होना
  • त्वचा में खुजली
  • योनि से रिसाव
  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

ज़िफी 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ज़िफी 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर सुरक्षा जानकारी की कमी के कारण, गर्भावस्था में सेफिक्साइम का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा आवश्यक समझा न जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय ज़िफी 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह पता नहीं है कि सेफिक्सिम ह्यूमन मिल्क में जाता है या नहीं। इसलिए, अगर आपको इस दवा से इलाज किया जाता है, तो अस्थायी रूप से नर्सिंग बंद करने की सलाह दी जाती है। अगर आप स्तनपान कराने के दौरान इस दवा का सेवन कर रही हैं, तो अपने बच्चे में डायरिया के लक्षणों के लिए निगरानी करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ज़िफी 200 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ज़िफी 200 के इस्तेमाल से भ्रम, चेतना में परिवर्तन और कम सतर्कता और फिट्स जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं। अगर आप इनमें से किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं, तो ड्राइव या मशीनरी का उपयोग न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ज़िफी 200 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ लेने पर ज़िफी 200 के इंटरैक्शन पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। हालांकि, शराब इस दवा के साइड इफेक्ट को और भी खराब कर सकती है और इन्फेक्शन से रिकवरी में देरी कर सकती है। इस प्रकार, इस एंटीबायोटिक का सेवन करते समय शराब का सेवन न करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की बीमारी, किडनी फेलियर या लिवर की बीमारी है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको त्वचा पर रिएक्शन का अनुभव होता है।
  • आपके एन्सेफेलोपैथी है या हुआ है (दूध या रोग जो मस्तिष्क को प्रभावित करता है और मस्तिष्क के कार्यों के तरीके में बदलाव करता है)।
  • आप हीमोलिटिक एनीमिया (एक स्थिति जिसमें लाल रक्त कोशिकाएं बनने से तेजी से टूट जाती हैं) नामक स्थिति से पीड़ित हैं।
  • आपको दस्त, पेट दर्द और बुखार का अनुभव होता है।
directionsForUse

ज़िफी 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार ज़िफी 200 टैबलेट को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ लें।
  • निर्धारित दवा से अधिक या लंबी अवधि तक इसका सेवन न करें।
  • हमेशा एंटीबायोटिक दवा का कोर्स पूरा करें और अपने आप बंद न करें।
storageAndDisposal

ज़िफी 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इसे प्रकाश से सुरक्षित 25°C से कम तापमान पर संग्रहित करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

ज़िफी 200 एमजी के क्विक टिप्स

  • ज़िफी 200एमजी टैबलेट एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे कान और गले के इन्फेक्शन, रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, निमोनिया, यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, जेनिटल ट्र...
    अधिक पढ़ें
  • अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए ज़िफी 200 टैबलेट का कोर्स पूरा करें। कोई खुराक लेना न भूलें, और समय पर अपनी दवा लें।
  • ज़िफी 200 टैबलेट एक उच्च एंटीबायोटिक है जो केवल विशिष्ट इन्फेक्शन के लिए सुरक्षित है। इस दवा के साथ सेल्फ-मेडिकेट न करें। इस दवा को लेने से पहले उचित मेडिकल सलाह लें।
  • आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इस दवा के साइड इफेक्ट के रूप में दस्त, मिचली, उल्टी, पेट में दर्द और अपच देखा जा सकता है। अगर साइड इफेक्ट समय के साथ ठीक नहीं होते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • ज़िफी 200 को आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित और निर्धारित अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए।
dosage

ज़िफी 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आप बहुत अधिक ज़िफी 200 लेते हैं, तो तुरंत मेडिकल केयर प्राप्त करें। अगर बड़ी मात्रा में लिया जाता है तो यह दवा आपके मस्तिष्क (एन्सेफैलोपैथी) को नुकसान पहुंचाने के लिए जानी जाती है।

खुराक मिस हो गई है

एंटीबायोटिक्स का कोर्स पूरा करने की सलाह दी जाती है। कोई खुराक लेना न भूलें। अगर आप ज़िफी 200 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो ...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ज़िफी 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ज़िफी 200 में सेफिक्सिम होता है। यह बैक्टीरिया की कोशिका दीवारों की वृद्धि को रोककर काम करता है, जिससे अंततः बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।
interactions

ज़िफी 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ज़िफी 200 के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या ज़िफी एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट फेलियर, उच्च/असामान्य कोलेस्ट्रॉल लेवल, ब्लड थिनर, एंटी-इंफेक्टिव, एंटी-डायबेटिक्स, एंटी-अस्थमैटिक्स, पेन किलर, इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाएं या मस्तिष्क से संबं...
    अधिक पढ़ें
  • ब्लड थिनर जैसे वारफेरिन के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली दवा का इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए, क्योंकि इस दवा के साथ इस्तेमाल किए जाने पर ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाता है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: ज़िफी 200 बनाम ऑगमेंटिन, अंतर क्या हैं?

A: ज़िफी 200 और ऑगमेंटिन दोनों एंटीबायोटिक्स हैं जिनका इस्तेमाल बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। ज़िफी 200 में सेफिक्सिम होता है जबकि ऑगमेंटिन अमोक्सिसिलिन और क्लेवुलेनिक एसिड का मिश्रण है, जो बैक्टीरिया की विस्तृत रेंज के खिलाफ प्रभावी है। ज़िफी 200 सेल वॉल सिंथेसिस को रोकता है, जबकि ऑगमेंटिन बीटा-लैक्टामेज एंजाइम अवरोधक के साथ सेल वॉल इनहिबिटेशन को जोड़ता है। सटीक डायग्नोसिस और उपयुक्त उपचार विकल्प के लिए हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करें और स्व-चिकित्सा से बचें।

Q: ज़िफी 200 बनाम एज़िथ्रोमायसिन, कौन सा बेहतर एंटीबायोटिक है?

A: ज़िफी 200 और एज़िथ्रोमायसिन दोनों ही बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीबायोटिक्स हैं, लेकिन इसका प्रभाव इन्फेक्शन के प्रकार और बैक्टीरिया की संवेदनशीलता के आधार पर अलग-अलग होता है। ज़िफी 200 में सेफिक्साइम पाया जाता है, जबकि एज़िथ्रोमायसिन एक मैक्रोलाइड एंटीबायोटिक है। ज़िफी 200 बैक्टीरियल सेल वॉल सिंथेसिस को रोकता है, जबकि एज़िथ्रोमायसिन प्रोटीन संश्लेषण में हस्तक्षेप करता है। अपने विशिष्ट इन्फेक्शन और परिस्थितियों के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटीबायोटिक निर्धारित करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं दांत के संक्रमण के लिए ज़िफी 200 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी 200 के साथ सेल्फ-मेडिकेट न करें। अपने दांत के इन्फेक्शन के मुख्य कारण को जानने के लिए अपने डेंटिस्ट से संपर्क करें और इलाज प्राप्त करें।

Q: क्या ज़िफी 200 सिस्ट के लिए असरदार है?

A: नहीं, सिस्ट त्वचा के नीचे एक तरल पदार्थ से भरा हुआ एक गांठ है। यह बहुत सामान्य है और आमतौर पर हानिरहित है। उन्हें किसी विशेष उपचार की आवश्यकता नहीं हो सकती है। अगर आपको लग रहा है कि सिस्ट संक्रमित है तो अपने डॉक्टर को बताएं और वह एंटीबायोटिक्स का सुझाव दे सकता है।

Q: क्या ज़िफी 200 का इस्तेमाल गले में खराश के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, आमतौर पर वायरल इन्फेक्शन के कारण गले में खराश होती है। ज़िफी 200 एक एंटीबायोटिक है और यह इसके खिलाफ प्रभावी नहीं हो सकता है।

Q: क्या मैं बुखार और सर्दी के लिए ज़िफी 200 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी 200 टैबलेट एक उच्च एंटीबायोटिक है और यह गंभीर संक्रमण के लिए सुरक्षित है। यह दवा तभी ली जानी चाहिए जब आपका डॉक्टर इसे आपके लिए आवश्यक मानता है। इसके अलावा, यह दवा वायरल इन्फेक्शन के लिए नहीं है।

Q: अगर मुझे बेहतर महसूस हो रहा है तो क्या मैं ज़िफी 200 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करते हैं या इन्फेक्शन के लक्षण दूर हो जाते हैं, तो भी आपको ज़िफी 200 लेना बंद नहीं करना चाहिए। एंटीबायोटिक रेजिस्टेंस और इन्फेक्शन के प्रभावी इलाज से बचने के लिए इस दवा के पूरे कोर्स को पूरा करें।

Q: अगर मुझे फ्लू है तो क्या मैं ज़िफी 200 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी 200 एक एंटीबायोटिक दवा है और फ्लू के खिलाफ प्रभावी नहीं है, जो आमतौर पर वायरस के कारण होती है।

Q: क्या मैं पेट संक्रमण के लिए ज़िफी 200 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी 200 पेट के इन्फेक्शन को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी हो सकता है। इसके अलावा, पेट में संक्रमण विभिन्न कारणों से हो सकते हैं। इस प्रकार, आपको अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना किसी भी इन्फेक्शन के लिए इस दवा को नहीं लेना चाहिए।

Q: ज़िफी 200 टैबलेट लेने के बाद मुझे दस्त का अनुभव क्यों होता है?

A: कभी-कभी एंटीबायोटिक्स हानिकारक बैक्टीरिया पर कार्य करने के साथ-साथ कोलन के सामान्य बैक्टीरियल फ्लोरा को प्रभावित कर सकते हैं। इनमें से कुछ अच्छे बैक्टीरिया पाचन और अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें प्रभावित करने से इन प्रक्रियाओं में बदलाव हो सकता है। यही कारण है कि आपको एंटीबायोटिक उपचार के साथ दस्त का अनुभव होता है।

Q: क्या ज़िफी 200 का इस्तेमाल टाइफाइड बुखार के लिए किया जाता है?

A: हां, ज़िफी 200 टाइफाइड बुखार में प्रभावी है। टाइफाइड बैक्टीरिया सैल्मोनेला टाइफी के कारण होने वाला एक इन्फेक्शन है और यह आमतौर पर दूषित पानी और भोजन के माध्यम से फैलता है।

Q: ज़िफी 200 बनाम टैक्सिम-ओ 200, क्या ये समान हैं?

A: ज़िफी 200 टैबलेट और टैक्सिम-ओ 200 टैबलेट दोनों में सेफिक्साइम शामिल हैं जो एक एंटीबायोटिक दवा है। आपके इन्फेक्शन के पीछे के कारण के आधार पर और आपकी मेडिकल हिस्ट्री पर विचार करते हुए आपका डॉक्टर आपके लिए उपयुक्त दवा निर्धारित करेगा। किसी भी मामले में सेल्फ-मेडिकेट न करें क्योंकि ये एंटीबायोटिक्स मजबूत हैं और चिकित्सकीय देखरेख में सख्त रूप से इस्तेमाल किए जाने चाहिए।

Q: ज़िफी 200 और ज़िफी-ओ 200 टैबलेट्स के बीच क्या अंतर है?

A: ज़िफी 200 टैबलेट में सेफिक्सिम होता है जबकि ज़िफी-ओ 200 टैबलेट में सेफिक्सिम और ओफ्लॉक्सासिन का कॉम्बिनेशन होता है। ये दोनों दवाएं एंटीबायोटिक्स हैं और विभिन्न इन्फेक्शन के खिलाफ इस्तेमाल की जाती हैं। आपके डायग्नोसिस के बाद, डॉक्टर आपके लिए उपयुक्त दवा निर्धारित करेंगे। अनुकूल लाभ प्राप्त करने के लिए निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लें। किसी भी मामले में सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: क्या ज़िफी को खाली पेट दिया जा सकता है?

A: ज़िफी को डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन के साथ या बिना भोजन के लिया जा सकता है। हालांकि, अगर आपको पेट में परेशानी महसूस होती है तो आप इसे भोजन के साथ ले सकते हैं। लेकिन डॉक्टर द्वारा निर्धारित शिड्यूल के अनुसार इसे नियमित रूप से समान अंतराल पर लेने की सलाह दी जाती है। इसे एक ही समय पर लेने से खुराक छूटने की संभावना कम हो जाएगी और यह आपको अधिकतम परिणाम प्राप्त करने में भी मदद करेगा।

Q: क्या ज़िफी एक मजबूत एंटीबायोटिक है?

A: हां, ज़िफी 200 एंटीबायोटिक दवाओं के उच्च वर्ग से संबंधित है, इस प्रकार इसे गंभीर इन्फेक्शन के इलाज के लिए दिया जाता है। सेल्फ-मेडिकेट न करें। इस दवा को केवल अपने डॉक्टर की सलाह पर ही लें।

Q: क्या ज़िफी और एज़िथ्रोमायसिन एक ही हैं?

A: नहीं, ज़िफी और एज़िथ्रोमायसिन दो अलग-अलग दवा हैं। ज़िफी 200 में सेफिक्सिम अपने सक्रिय घटक के रूप में होता है जबकि एज़िथ्रोमायसिन खुद एक दवा का अणु है। दोनों दवाएं अलग-अलग बीमारियों के इलाज के लिए निर्धारित की जाती हैं।

Q: क्या हम एज़िथ्रोमायसिन के साथ ज़िफी 200 ले सकते हैं?

A: एक साथ ज़िफी 200 और एज़िथ्रोमायसिन लेने पर कोई इंटरैक्शन नहीं होता। हालांकि, रोगी को सेल्फ-मेडिकेट नहीं करना चाहिए और केवल डॉक्टर की सलाह पर ही दवा लेनी चाहिए।

Q: क्या ज़िफी 200 गले में खराश के लिए अच्छा है?

A: गले में दर्द या खांसी एलर्जी या संक्रमण जैसे विभिन्न कारणों से हो सकती है। इसलिए, डॉक्टर आपको डायग्नोसिस और आपकी मेडिकल हिस्ट्री के बाद इसकी सलाह देंगे।

Q: क्या मैं पैरासिटामॉल के साथ ज़िफी 200 ले सकता/सकती हूं?

A: पैरासिटामॉल के साथ इलाज के दौरान पैरासिटामॉल या किसी अन्य दवा को लेने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। क्योंकि यह एंटीबायोटिक दवा को प्रभावित कर सकता है।

Q: ज़िफी 200 को कैसे लिया जाता है?

A: पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ ज़िफी 200 टैबलेट पूरी तरह से लें। इसे डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है। प्रभावी परिणामों के लिए आपको एंटीबायोटिक दवा पर कोर्स पूरा करना चाहिए।

Q: ज़िफी 200 कैसे काम करता है?

A: ज़िफी 200 में सेफिक्सिम होता है। यह बैक्टीरिया की कोशिका दीवारों की वृद्धि को रोककर काम करता है, जिससे अंततः बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।

Q: क्या ज़िफी 200 और एज़िथ्रोमायसिन एक ही है?

A: नहीं, ज़िफी 200 में सेफिक्साइम होता है, क्योंकि इसमें सक्रिय तत्व होता है।

Q: ज़िफी 200 को कितने दिनों तक लेना चाहिए?

  • डॉक्टर संक्रमण की गंभीरता और प्रकार के आधार पर ज़िफी 200 से इलाज की खुराक और अवधि को एडजस्ट करेगा।
  • अगर आपको बेहतर महसूस होने लगा है तो भी बीच में इलाज बंद न करें। इसके अलावा, डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे निर्धारित से अधिक समय तक न लें।
  • अगर आपको इलाज का कोर्स पूरा करने के बाद भी कोई सुधार महसूस नहीं होता है, तो तुरंत डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या हम ज़िफी 200 को दूध के साथ ले सकते हैं?

A: आपको ज़िफी 200 को ठीक वैसे लेना चाहिए जैसा कि डॉक्टर ने बताया है। इसे दूध के साथ लेने से इस एंटीबायोटिक की गतिविधि में हस्तक्षेप हो सकता है। हालांकि, अगर आपको इस एंटीबायोटिक लेने के बारे में कोई संदेह है तो आप अपने डॉक्टर से बात कर सकते हैं।

Q: क्या ज़िफी 200 टैबलेट किडनी और लिवर के लिए सुरक्षित है?

A: लिवर और किडनी की बीमारी वाले मरीजों में सावधानी के साथ ज़िफी 200 टैबलेट का इस्तेमाल करें क्योंकि खुराक को एडजस्ट करने की आवश्यकता पड़ सकती है।
नवीनतम अपडेट: 19 मार्च 2024 . 6:37 PM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg