express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओन्डेम सिरप <n1>एमएल
ओन्डेम सिरप <n1>एमएल
ओन्डेम सिरप <n1>एमएल
ओन्डेम सिरप <n1>एमएल

ओन्डेम सिरप <n1>एमएल

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 42.19
36.2814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल विवरण

ओन्डेम सिरप एक एंटीएमेटिक है जिसका इस्तेमाल बच्चों में मिचली और उल्टी को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। इसमें सक्रिय तत्व के रूप में ओनडैनसेट्रोन होता है। ओन्डेम सिरप कुछ प्राकृतिक रसायनों की क्रिया को अवरुद्ध करके काम करता है, जिससे मिचली और उल्टी होती है। वयस्क की देखरेख में डॉक्टर द्वारा निर्देशित इस सिरप को आपके बच्चों को दिया जाना चाहिए। प्रत्येक इस्तेमाल से पहले ओन्डेम सिरप को अच्छी तरह से हिलाएं।

ओन्डेनसेट्रॉन की कुछ अन्य तैयारियों में एमिगो सस्पेंशन, ईसिरप, एमेसेट सिरप, और ज़ोफर सिरप शामिल हैं। ओन्डेम सिरप मिचली और उल्टी का कारण बनने वाले कुछ प्राकृतिक रसायनों की क्रिया को ब्लॉक करके काम करता है। वयस्क की देखरेख में डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार इसे आपके बच्चों को दिया जाना चाहिए। प्रत्येक इस्तेमाल से पहले ओन्डेम सिरप को अच्छी तरह से हिलाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹36.28
आप बचाएंगे₹5.91 (14% on MRP)
शामिल हैओनडैनसेट्रोन(2.0 एमजी/5ml)
इस्तेमालबच्चों में मिचली और उल्टी
साइड इफेक्टसिरदर्द, कब्ज, गर्मी का एहसास, फ्लशिंग, हिचकी
थेरेपीएंटी-इमेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ओनडैनसेट्रोन(2.0 एमजी/5ml)
uses

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल

ओन्डेम सिरप एक एंटी-एमेटिक दवा है जिसका इस्तेमाल बच्चों में कैंसर कीमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी और सर्जरी जैसी स्थितियों के कारण होने वाली मिचली और उल्टी को रोकने के लिए किया जाता है।
contraindications

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपके बच्चे को ओन्डेम सिरप के ऑनडैनसेट्रोन या अन्य तत्वों से एलर्जी है।
  • अगर आपका बच्चा एपोमोर्फिन नामक दवा ले रहा है, जिसका उपयोग मांसपेशियों के नियंत्रण के नुकसान और पार्किंसन रोग में मांसपेशियों की अकड़न के इलाज के लिए किया जाता है।
sideEffects

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के साइड इफेक्ट

  • कब्ज
  • गर्मी का एहसास
  • फ्लशिंग
  • सिरदर्द
  • हिचकी
  • लो ब्लड प्रेशर
  • फिट्स
precautionsAndWarnings

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके बच्चे को ग्रैनिसेट्रोन या पैलोनोसेट्रोन जैसी दवाओं से एलर्जी है।
  • आपके बच्चे को कब्ज है या पेट में ब्लॉकेज है क्योंकि यह दवा पाचन मार्ग के माध्यम से भोजन परिवहन के समय को प्रभावित कर सकती है।
  • आपके बच्चे को हार्ट फेलियर या अनियमित हार्टबीट जैसी हृदय संबंधी समस्याएं हैं।
  • आपके बच्चे को लिवर की समस्या है या खून में नमक के असंतुलन की समस्या है या डिहाइड्रेशन है या आपके बच्चे में तरल पदार्थ की कमी हो रही है।
directionsForUse

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • सीधे बोतल से औन्डेम का सेवन न करें।
  • सही मात्रा के लिए उचित मापने वाले कप या चम्मच का उपयोग करें।
  • इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएं और इस्तेमाल करने से पहले बोतल पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें।
storageAndDisposal

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के भंडारण और निपटान

  • ओन्डेम सिरप को कमर के तापमान पर, प्रकाश और नमी से दूर रखें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दवा को दूर रखें।
  • टॉयलेट में इस्तेमाल न की गई या समाप्त हो चुकी दवाएं न फ्लश करें या उन्हें ड्रेने में न डालें।
quickTips

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के क्विक टिप्स

  • ओन्डेम सिरप में ऑनडैनसेट्रोन होता है, एक एंटी-एमेटिक दवा है जिसका इस्तेमाल कैंसर कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी या सर्जरी कराने वाले बच्चों में मिचली और उल्टी को रोकने के लिए किया जाता है।
  • ओन्डेम सिरप को लगाने से पहले, डॉक्टर को गंभीर कब्ज, हृदय संबंधी समस्याएं, लिवर या किडनी संबंधी समस्याएं, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन या बच्चे के लिए निर्धारित सर्जरी के बारे में सूचित करें।
  • ओन्डेम सिरप की निर्धारित खुराक और अवधि बच्चे की आयु, शरीर के वजन और स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार निर्धारित की जाएगी, और डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • ओन्डेम सिरप सेरोटोनिन 5-एचटी3 रिसेप्टर को ब्लॉक करता है, जो मिचली और उल्टी को ट्रिगर करने के लिए जिम्मेदार हैं, इस प्रकार इन लक्षणों को रोकता है।
  • ओन्डेम सिरप शुरू करने से पहले, अपने बच्चे के डॉक्टर को अन्य दवाओं के बारे में बताएं जो वे ले रहे हैं। उन्हें कोई नई दवा देने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से बात करें।
  • हालांकि सिरदर्द, फ्लशिंग और कब्ज जैसे मामूली और अस्थायी साइड इफेक्ट हो सकते हैं, लेकिन बच्चे का शरीर दवा के साथ एडजस्ट होने पर, ये आमतौर पर कम हो जाते हैं। बच्चे की पूरी मेडिकल हिस्ट्री और एलर्जी के स...
    अधिक पढ़ें
dosage

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के खुराक

अधिक खुराक

ओन्डेम सिरप पर अधिक खुराक से सिरदर्द, कब्ज और अनियमित हार्टबीट जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं। अगर आप गलती से अपने बच्चे को बहुत कुछ देते हैं, तो तुरंत मेडिकल सहायता लें। अपने बच्चे के डॉक्टर से संपर्क ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने के...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ओन्डेम सिरप सेरोटोनिन के नाम से जाने वाले रासायनिक पदार्थ की क्रिया को रोककर काम करता है, जो मिचली और उल्टी को प्रेरित करने के लिए जिम्मेदार है। ओनडैनसेट्रोन 5-एचटी के नाम से जाने वाले एक रिसेप्टर से ...
अधिक पढ़ें
interactions

ओन्डेम 2 एमजी/5एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर आप असमान हार्टबीट या एरिथमिया के लिए अमाइयोड्रोन जैसी दवा दे रहे हैं तो सावधान रहें।
  • अगर आप अपने बच्चे की दवाएं जैसे डॉक्सोरुबिसिन, ट्रास्तुज़ुमाब, एंटीहाइपरटेंसिव दवाएं जैसे एटेनोलॉल या टिमोलोल, एंटीमलेरियल दवाएं जैसे हैलोफैंट्रिन, एरिथ्रोमायसिन जैसी एंटीबायोटिक दवाएं और केटोकोनाज़ोल ...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप एपोमोर्फाइन के साथ ओन्डेम सिरप देते हैं तो आपके बच्चे को लो ब्लड प्रेशर और बेहोशी का अनुभव हो सकता है।
  • ट्रामाडोल जैसी दर्द से राहत पाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं ओन्डेम सिरप के साथ लिए जाने पर काम नहीं कर सकती हैं।
  • आपके बच्चे को सेरोटोनिन सिंड्रोम (शरीर का उच्च तापमान, कंपन, पसीना आना, पुतली फुलना और डायरिया जैसे लक्षण) महसूस हो सकते हैं, जिसमें असामान्य मानसिक स्थिति शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल सिटैलोप्रैम या सरट...
    अधिक पढ़ें
  • कुछ दवाएं औन्डेम के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या औन्डेम एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए डॉक्टर को उन दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में दे रहे हैं या अपने बच्चे को दे सकते हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या ओन्डेम सिरप सेडेटिव है?

A: नहीं, ओन्डेम सिरप का सेडेटिव प्रभाव नहीं पड़ता है।

Q: ओन्डेम सिरप का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: ओन्डेम सिरप का इस्तेमाल बच्चों में मिचली और उल्टी को मैनेज करने के लिए किया जाता है। इसमें सक्रिय तत्व के रूप में ओनडैनसेट्रोन होता है। ओन्डेम सिरप सेरोटोनिन के नाम से जाने वाले रासायनिक पदार्थ की क्रिया को रोककर काम करता है, जो मिचली और उल्टी को प्रेरित करने के लिए जिम्मेदार है।

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान ओन्डेम सिरप दिया जा सकता है?

A: नहीं, सिरप विशेष रूप से बच्चों के लिए बनाया गया है, इसलिए इसे गर्भवती महिलाओं द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

Q: क्या ओन्डेम सिरप मोशन सिकनेस के लिए उपयोगी है?

A: नहीं, इसका इस्तेमाल मोशन सिकनेस के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

Q: क्या ओन्डेम सिरप की आदत लगती है या नशे की लत लगती है?

A: नहीं, यह कोई आदत-निर्माण दवा नहीं है। ओन्डेम सिरप के उपयोग के बाद अभी तक ऐसी कोई घटना रिपोर्ट नहीं की गई है।

Q: ओन्डेम सिरप की रचना क्या है?

A: ओन्डेम सिरप के मिश्रण में ओनडैनसेट्रोन शामिल हैं, जो एंटीमेटिक दवाओं के एक वर्ग से संबंधित है। इसका इस्तेमाल बच्चों में मिचली और उल्टी को रोकने के लिए किया जाता है।

Q: क्या ओन्डेम सिरप बच्चों के लिए सुरक्षित है?

A: हां, अगर निर्धारित अवधि के लिए आपके डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह के अनुसार इस्तेमाल किया जाता है, तो यह सुरक्षित है। इलाज शुरू करने से पहले आपको डॉक्टर को आपके बच्चे द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और आपके बच्चे की सभी बीमारियों के बारे में बताना चाहिए

Q: बच्चे के लिए ओन्डेम सिरप की खुराक क्या है?

A: खुराक डॉक्टर द्वारा बच्चे की आयु और शरीर के वजन के आधार पर निर्धारित की जाएगी। स्वयं चिकित्सा न करें।

Q: ओन्डेम सिरप को काम करने में कितना समय लगता है?

A: ओन्डेम सिरप का इस्तेमाल करने के बाद 1-1.5 घंटों के भीतर इसका प्रभाव दिखना शुरू हो जाता है। हालांकि, अगर आपको इस दवा को लेने के बाद भी कोई सुधार महसूस नहीं होता है, तो तुरंत डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या औन्डेम उल्टी के लिए अच्छा है?

A: हां, ओन्डेम सिरप एक एंटी-एमेटिक दवा है। इसका इस्तेमाल मिचली और उल्टी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। स्वयं दवा न लें। अगर आपके बच्चे के डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है, तो इस दवा को अपने बच्चे को दें।

Q: क्या ओन्डेम सिरप का इस्तेमाल लूज़ मोशन के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, ओन्डेम सिरप एक ओरल दवा है जिसका इस्तेमाल सर्जरी से पहले और बाद में मिचली और उल्टी होने से रोकने के लिए किया जाता है। इससे डायरिया साइड इफेक्ट हो सकता है।

Q: अपने बच्चे को ओन्डेम सिरप देने से पहले मुझे अपने हेल्थकेयर एक्सपर्ट से क्या चर्चा करनी चाहिए?

A: ओन्डेम सिरप को प्रशासित करने से पहले, आपको बच्चे के लिए गंभीर कब्ज, हृदय संबंधी समस्याओं, लिवर या किडनी संबंधी समस्याओं, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन या अनुसूचित सर्जरी के किसी भी इतिहास के डॉक्टर को सूचित करना चाहिए।

Q: ओन्डेम सिरप बनाम एमेसेट सिरप, क्या वे समान हैं?

A: दोनों सिरप में सक्रिय तत्व एक ही है, ओन्डेनसेट्रॉन। हालांकि, ये दो अलग-अलग ब्रांड हैं; आपको केवल अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित सिरप का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह आपकी मेडिकल हिस्ट्री और आपकी कंडीशन की गंभीरता पर आधारित होगा।

Q: ओन्डेम सिरप क्या है?

A: ओन्डेम सिरप को मिचली और उल्टी से राहत देने के लिए आमतौर पर निर्धारित किया जाता है। यह बहुमुखी है और सर्जरी के बाद मिचली, मोशन सिकनेस और कीमोथेरेपी से प्रेरित उल्टी सहित विभिन्न स्थितियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस खुराक को बच्चों के वजन के आधार पर एडजस्ट किया जाता है, और यह आसान एडमिनिस्ट्रेशन के लिए लिक्विड फॉर्म में उपलब्ध है।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg