express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S
न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S
न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S
न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S
न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S

निर्माता एबॉट हेल्थकेयर प्राइवेट. लिमिटेड
बोतल में 30 टैबलेट
MRP 727.00
625.2214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

नया फोलीहार टैबलेट बालों की वृद्धि को समर्थन देने के लिए एक पोषक सप्लीमेंट है। न्यू फोलिहेयर टैबलेट में मल्टीविटामिन, मल्टी-मिनरल, अमीनो एसिड, बायोटिन और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट जैसे ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट और सोया आइसोफ्लेवोन का मिश्रण है। इन तत्वों का बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने पर एक संयुक्त प्रभाव होता है। यह सप्लीमेंट बालों और स्कैल्प की त्वचा को मजबूत बनाता है, हाइड्रेट करता है और पोषण देता है।

फोलिहार टैबलेट में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाता है। यह स्कैल्प और हेयर फॉलिकल में केराटिन सिंथेसिस और ब्लड सप्लाई को भी बढ़ावा देता है। एच विट हेयर टैबलेट में मल्टीविटामिन, मिनरल, एमिनो एसिड, बायोटिन और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट जैसे ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट और आइसोफ्लेवोन भी शामिल हैं।

न्यू फोलिहेयर टैबलेट को डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार लेना महत्वपूर्ण है। अगर आपको इस सप्लीमेंट में किसी भी सामग्री से एलर्जी है, तो आपको इसे लेने से बचना चाहिए। इसके अलावा, इस सप्लीमेंट को लेते समय आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों के साथ भरपूर पोषक आहार बनाए रखने की सलाह दी जाती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डाइटरी सप्लीमेंट को अच्छी तरह से संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल को रिप्लेस नहीं करना चाहिए; उनका उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होना चाहते हैं, या स्तनपान कराना चाहते हैं, तो कृपया न्यू फोलिहेयर टैबलेट लेने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹625.22
आप बचाएंगे₹101.78 (14% on MRP)
शामिल हैडीएल मेथियोनिन (40.0 एमजी) + एस्पार्टिक एसिड / एल-एस्पर्टेट / एल-एस्पार्टिक एसिड (36.2 एमजी) + ग्लाइसिन(12.8 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच (10.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (150.0 एमसीजी) + कैल्शियम (100.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + आयरन (14.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैंगनीज (5.0 एमजी) + कॉपर (1.7 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + ग्लूटामिक एसिड(61.8 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (23.5 एमजी) + ल्यूसिन (23.8 एमजी) + लाइसिन (19.6 एमजी) + प्रोलाइन (16.0 एमजी) + Serine(16.0 एमजी) + फेनीलालानीन (16.0 एमजी) + आइसोल्यूसिन (14.6 एमजी) + वैलिन (14.0 एमजी) + टायरोसिन(11.9 एमजी) + एलानीन (11.9 एमजी) + Threonine(11.3 एमजी) + हिस्टाइडीन (7.7 एमजी) + Cystine(3.9 एमजी) + ट्राइप्टोफेन (3.6 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (5.0 एमजी) + सोया आइसोफ्लेवोन्स (50.0 एमजी)
इस्तेमालबालों के लिए मल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीबालों की देखभाल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डीएल मेथियोनिन (40.0 एमजी) + एस्पार्टिक एसिड / एल-एस्पर्टेट / एल-एस्पार्टिक एसिड (36.2 एमजी) + ग्लाइसिन(12.8 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच (10.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (150.0 एमसीजी) + कैल्शियम (100.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + आयरन (14.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैंगनीज (5.0 एमजी) + कॉपर (1.7 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + ग्लूटामिक एसिड(61.8 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (23.5 एमजी) + ल्यूसिन (23.8 एमजी) + लाइसिन (19.6 एमजी) + प्रोलाइन (16.0 एमजी) + Serine(16.0 एमजी) + फेनीलालानीन (16.0 एमजी) + आइसोल्यूसिन (14.6 एमजी) + वैलिन (14.0 एमजी) + टायरोसिन(11.9 एमजी) + एलानीन (11.9 एमजी) + Threonine(11.3 एमजी) + हिस्टाइडीन (7.7 एमजी) + Cystine(3.9 एमजी) + ट्राइप्टोफेन (3.6 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (5.0 एमजी) + सोया आइसोफ्लेवोन्स (50.0 एमजी)
ingredients

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के सामग्री और लाभ

  • विटामिन इम्यूनिटी, अच्छी दृष्टि, तंत्रिका कार्य, रक्त निर्माण और अन्य शारीरिक कार्यों के लिए आवश्यक हैं। ये आवश्यक पोषक तत्व हैं जिनके लिए शरीर को समग्र खुशहाली की आवश्यकता होती है। यह शरीर की संरचनाओ...
    अधिक पढ़ें
  • खनिज आवश्यक मुख्य घटक होते हैं जिनके लिए शरीर को विभिन्न शारीरिक कार्य करने की आवश्यकता होती है। ये सेल ग्रोथ और मल्टीप्लिकेशन, ब्लड फॉर्मेशन, हार्मोन और एंजाइम स्राव, बालों का समग्र स्वास्थ्य, मांसपे...
    अधिक पढ़ें
  • ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट में उत्कृष्ट एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं क्योंकि यह इलाज में मदद करता है, कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है, बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है और कई बीमारियों में लाभदायक हो सकता है।
  • टिश्यू रिपेयर और ग्रोथ जैसे कई बॉडी फंक्शन में अमीनो एसिड शामिल हैं। यह बालों को नमी और शक्ति प्रदान करने, सतह को नुकसान की मरम्मत करने में भी मदद करता है और बालों को चिकना और रेशमी महसूस करता है।
  • सोया आइसोफ्लेवोन बालों के समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं। यह बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है और बालों की गिरावट को रोकता है।
uses

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के इस्तेमाल

  • न्यू फोलिहेयर टैबलेट बालों की गिरावट को कम करने में मदद कर सकता है।
  • बालों की वृद्धि को बढ़ाने और बालों के टेक्सचर को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • यह बालों के फोलिकल को पोषण और मजबूत बनाता है।
precautionsAndWarnings

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पहले से कोई मेडिकल समस्या है, आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई दवा, सप्लीमेंट या हर्बल्स ले रही हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको न्यू फोलिहेयर टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार न्यू फोलिहेयर टैबलेट लें।
  • इसे दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।
storageAndDisposal

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के भंडारण और निपटान

  • न्यू फोलिहेयर टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

न्यू फोलिहेयर टैबलेट 30'S के क्विक टिप्स

  • नया फोलीहार टैबलेट बालों की वृद्धि को समर्थन देने के लिए एक पोषक सप्लीमेंट है।
  • इसे डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार लें।
  • दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • इस सप्लीमेंट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिनों और खनिजों से भरपूर एक स्वस्थ आहार लें।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको न्यू फोलिहेयर टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • न्यू फोलिहेयर टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या न्यू फोलिहेयर बालों के लिए अच्छा है?

A: हां, मेडिकल पर्यवेक्षण में लिए जाने पर न्यू फोलिहेयर टैबलेट बालों के लिए अच्छा है। यह आपके बालों को मजबूत बनाता है, उत्तेजित करता है और पोषण देता है।

Q: मुझे फॉलीहेयर टैबलेट कितने समय तक लेना चाहिए?

A: फॉलीहेयर टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। किसी भी खुराक को छोड़ना या उपचार को बंद करना वांछनीय परिणाम नहीं दे सकता है।

Q: क्या मैं न्यू फोलिहेयर टैबलेट के साथ फाइनेक्स का सेवन कर सकता/सकती हूं?

A: फाइनेक्स टैबलेट में फाइनेस्टराइड होता है और इसका इस्तेमाल आमतौर पर बालों की हानि और पुरुष पैटर्न बोल्डनेस के इलाज के लिए किया जाता है। फोलीहेयर टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल पोषण की कमी के कारण बालों की हानि और बालों की गिरावट के इलाज के लिए किया जाता है। आपको केवल अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लेनी चाहिए क्योंकि यह आपके डायग्नोसिस और मेडिकल इतिहास के आधार पर होगी।

Q: क्या हम दिन में दो बार न्यू फोलिहेयर ले सकते हैं?

A: न्यू फोलिहेयर टैबलेट को आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए।

Q: क्या न्यू फोलिहेयर टैबलेट से मिचली आ सकती है?

A: क्योंकि न्यू फोलिहेयर टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसमें मल्टीविटामिन, मल्टी-मिनरल, एमिनो एसिड, बायोटिन और नेचुरल एक्सट्रैक्ट होते हैं, इससे कुछ मरीजों में मिचली हो सकती है।

Q: क्या न्यू फोलिहेयर टैबलेट का इस्तेमाल ग्रे हेयर के लिए किया जा सकता है?

A: न्यू फोलिहेयर टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से बालों की गिरावट को कम करने और बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में मदद नहीं कर सकता है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान न्यू फोलिहेयर का इस्तेमाल कर सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

Q: क्या न्यू फोलिहेयर टैबलेट में मिनॉक्सिडिल होता है?

A: नहीं, इसमें विटामिन, मिनरल, अमीनो एसिड, बायोटिन और नेचुरल एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन होता है जो बालों की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण होता है।

Q: क्या न्यू फोलिहेयर के साइड इफेक्ट हैं?

A: अगर डॉक्टर द्वारा सुझाई गई सटीक खुराक और अवधि में न्यू फोलिहेयर का कोई ज्ञात साइड इफेक्ट नहीं है। हालांकि, अगर आप इस टैबलेट को लेने के बाद कोई असामान्य लक्षण महसूस करते हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: फॉलीहेयर को कितने समय तक लेना चाहिए?

A: डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई अवधि तक फोलीहेयर लेना चाहिए। इसे आमतौर पर लंबी अवधि के लिए निर्धारित किया जाता है, जैसे कई सप्ताह से महीनों तक। अधिकतम परिणामों के लिए खुराक छोड़े बिना इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है। साथ ही, इसे हर दिन सामान्य समय पर लेने की कोशिश करें।

Q: फॉलीहेयर लेने का सबसे अच्छा समय कब है?

A: आप भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार सुबह फॉलीहेयर ले सकते हैं। इसे भोजन के साथ लेने से दवा के अवशोषण और बेहतर परिणाम मिलने में मदद मिलती है और पेट में गड़बड़ी की रोकथाम भी होती है।

Q: फोलीहेयर को काम करने में कितना समय लगता है?

A: फोलीहेयर को पूरा प्रभाव दिखाने में कम से कम 3-4 महीने लग सकते हैं। लेकिन सुझाई गई अवधि के लिए इस बालों के सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेते रहने की सलाह दी जाती है। सही समय पर नियमित रूप से दवा लेने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

Q: क्या मैं रोजाना फोलीहेयर ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप रोज फॉलीहेयर ले सकते हैं लेकिन केवल सुझाई गई अवधि के लिए। डॉक्टर से परामर्श किए बिना, सुझाई गई अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार अवधि से अधिक न करें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 9 जनवरी 2024 . 11:57 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg