express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
लिमसी 500एमजी ऑरेंज फ्लेवर च्यूएबल 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

लिमसी 500एमजी ऑरेंज फ्लेवर च्यूएबल 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एबॉट हेल्थकेयर प्राइवेट. लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 24.86
21.3814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

लिमसी 500 एमजी विवरण

लिमसी च्यूएबल टैबलेट एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन सी होता है, जिसे एस्कॉर्बिक एसिड भी कहा जाता है। इसका इस्तेमाल शरीर में विटामिन सी की कमी को दूर करने के लिए किया जाता है। लिमसी का इस्तेमाल शरीर में विटामिन सी की कमी के कारण कमजोरी, एनीमिया और ब्लीडिंग गम द्वारा किए गए स्कर्वी के इलाज के लिए भी किया जाता है।

विटामिन सी एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट है जो शरीर को सेलुलर डैमेज से बचाता है। यह इम्यूनिटी और आयरन के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विटामिन सी कोलेजन सिंथेसिस के लिए आवश्यक है और त्वचा, बालों और नाखूनों को ठीक करने और बेहतर बनाने में मदद करता है। लिमसी टैबलेट्स को डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए।

विटामिन सी के साथ अन्य च्यूएबल टैबलेट में ओमेगा विटामिन सीई, पीलाइफ विटामिन सी, वेलसिड विटामिन सी और न्यू सेलिन शामिल हैं। डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहारों को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। डॉक्टर डायग्नोसिस के बाद लिमसी च्यूएबल टैबलेट लेने की खुराक और अवधि निर्धारित करता है। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹21.38
आप बचाएंगे₹3.48 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (500.0 एमजी)
इस्तेमालविटामिन सी की कमी, इम्यूनिटी बूस्टर
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (500.0 एमजी)
ingredients

लिमसी 500 एमजी के सामग्री और लाभ

  • यह सभी शरीर के ऊतकों और संरचनाओं की वृद्धि और विकास की मरम्मत करता है और बनाए रखता है।
  • यह एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है जो फ्री रैडिकल डैमेज से शरीर की कोशिकाओं को लड़ने और सुरक्षित करने में मदद करता है।
  • यह इम्यूनिटी को बढ़ाता है और शरीर को रोगों, एलर्जी और पर्यावरण से संबंधित बीमारियों से बचाता है।
  • यह कोलेजन निर्माण को बढ़ावा देता है, जो घाव को ठीक करने, त्वचा की मरम्मत, कार्टिलेज और हड्डियों की मजबूती में मदद करता है।
  • यह स्वस्थ त्वचा, नाखून और बालों को बढ़ावा देता है और भोजन से लोहे के अवशोषण में सुधार करता है।
uses

लिमसी 500 एमजी के इस्तेमाल

  • विटामिन सी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • शरीर में विटामिन सी की कमी के कारण कमजोरी, एनीमिया और ब्लीडिंग गम की विशेषता वाले स्कर्वी के इलाज के लिए।
  • इम्यूनिटी को बढ़ाने और फ्लू और मौसमी एलर्जी से शरीर को सुरक्षित रखने के लिए।
precautionsAndWarnings

लिमसी 500 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके पास मौजूदा मेडिकल स्थितियां हैं या अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण पर हैं।
  • अगर आपको इसके घटकों से एलर्जी है, तो आपको लिमसी चिवेबल टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप सर्जरी या ऑपरेशन कर रहे हैं, तो आपसे प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

लिमसी 500 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • लिमसी टैबलेट्स को मुंह से लिया जाना चाहिए और निगलने से पहले अच्छी तरह से चबाना चाहिए। दिन के दौरान किसी भी समय दवा को भोजन के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है।
  • डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिमसी च्यूएबल टैबलेट लें।
  • आपको सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

लिमसी 500 एमजी के भंडारण और निपटान

  • लिमसी टैबलेट्स को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

लिमसी 500 एमजी के क्विक टिप्स

  • लिमसी एक चबाने योग्य पोषक सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन सी (एसकॉर्बिक एसिड) होता है। यह शरीर में पोषण की कमी को ठीक करने, समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है। विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट है ज...
    अधिक पढ़ें
  • इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल तब किया जाता है जब आहार में पर्याप्त विटामिन सी नहीं होता है और शरीर में विटामिन सी की कमी के कारण होने वाली कुछ स्थितियों का इलाज करने के लिए किया जाता है। कम विटामिन सी के स...
    अधिक पढ़ें
  • लिमसी टैबलेट्स आमतौर पर सुरक्षित होता है, साइड इफेक्ट से कुछ नहीं होते हैं। इस दवा को लेने से पहले, अपने डॉक्टर को अन्य दवाओं के बारे में सूचित करें। अन्य दवाएं विटामिन सी अवशोषण में कमी या हस्तक्षेप ...
    अधिक पढ़ें
  • हाइपरपिगमेंटेशन या किसी अन्य उद्देश्य के लिए लिमसी टैबलेट्स को सीधे चेहरे पर लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कौन से खाद्य पदार्थ विटामिन सी का महान स्रोत हैं?

A: आमला ऑरेंज, कीवी, नींबू, गुआवा, अंगूर फल, पपीता और स्ट्रॉबेरी जैसे सब्जियां जैसे ब्रोकोली, कॉलीफ्लावर और कैप्सिकम विटामिन सी के समृद्ध और प्राकृतिक स्रोत हैं।

Q: अगर मैं लिमसी च्यूएबल टैबलेट को बहुत अधिक लेता हूं, तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, अतिरिक्त लिमसी चबाने योग्य टैबलेट लेना हानिकारक है। एक गलत धारणा है कि अतिरिक्त विटामिन लेना हानिकारक नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपने सप्लीमेंट का बहुत अधिक समय लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: क्या लिमसी च्यूएबल टैबलेट से साइड इफेक्ट जुड़े हैं?

A: अगर निर्धारित के अनुसार उपयोग किया जाता है, तो लिमसी च्यूएबल टैबलेट के साइड इफेक्ट की संभावना बहुत कम है। कुछ मामलों में, आपको सिरदर्द, थकान, मिचली, उल्टी, डायरिया, खुजली, सूजन और बार-बार पेशाब का अनुभव हो सकता है।

Q: किन स्थितियों में कोई व्यक्ति चबाने योग्य लिमसी टैबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए?

A: अगर आपको हाइपरॉक्सलूरिया नामक किडनी स्टोन की समस्या है और अगर आप एंटासिड ले रहे हैं और किडनी की बीमारी है तो लिमसी चिवेबल टैबलेट न लें।

Q: क्या लिमसी किसी के द्वारा लिया जा सकता है?

A: हां। अगर आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं और अगर आप उन्हें बच्चों को देना चाहते हैं, तो सप्लीमेंट लेने से पहले डॉक्टर या फार्मासिस्ट से सलाह लें।

Q: क्या लिमसी त्वचा के लिए अच्छा है?

A: हां, लिमसी च्यूएबल टैबलेट अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों के कारण स्वस्थ और चमकदार त्वचा प्राप्त करने में मदद करता है। यह कोलेजन सिंथेसिस को बढ़ावा देता है, इसलिए त्वचा की कोशिकाओं की मरम्मत और पुनर्जनन में मदद करता है।

Q: क्या मैं सर्दी और खांसी के लिए लिमसी विटामिन सी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: लिमसी एक विटामिन सप्लीमेंट है जो जुकाम और खांसी का इलाज नहीं करेगा। हालांकि, यह किसी की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करता है और शरीर को एलर्जी और इन्फेक्शन से बचाता है।

Q: क्या मैं खाली पेट पर लिमसी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप खाली पेट पर लिमसी टैबलेट ले सकते हैं। विटामिन सी एक पानी में घुलनशील विटामिन है और इसके अवशोषण के लिए पानी की आवश्यकता होती है, इसलिए खाली पेट पर बहुत सारा पानी लिया जाना चाहिए।

Q: आंखों के लिमसी टैबलेट लाभों के क्या लाभ हैं?

A: लिमसी टैबलेट एक विटामिन सी सप्लीमेंट है जो अन्य आवश्यक पोषक तत्वों के साथ लेने पर आपके विज़न और आंखों के समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है। यह आंखों को आयु से संबंधित नुकसान को कम कर सकता है और आंखों को कमजोर बीमारियों से बचा सकता है।

Q: लिमसी टैबलेट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: लिमसी टैबलेट का इस्तेमाल विटामिन सी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।

Q: हम लिमसी टैबलेट को कितने दिन लग सकते हैं?

A: जब तक डॉक्टर ने आपको सुझाव दिया है, तब तक आप लिमसी टैबलेट ले सकते हैं। इसमें से अधिक न लें, इसे अक्सर न लें और इसे अपने डॉक्टर की सलाह से अधिक समय तक न लें।

Q: क्या हम कभी भी लिमसी ले सकते हैं?

A: लिमसी में विटामिन सी होता है, जो पानी में घुलनशील विटामिन है, जिसका मतलब है कि आपको उन्हें अवशोषित करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। इसलिए इसे ग्लास पानी के साथ या डॉक्टर की सलाह के अनुसार खाली पेट लिया जाना चाहिए।

Q: क्या मैं रोजाना लिमसी ले सकता/सकती हूं?

A: लिमसी चिवेबल टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और फ्रीक्वेंसी के अनुसार लिया जाना चाहिए।

Q: क्या विटामिन सी गैस का कारण बनता है?

A: विटामिन सी या एस्कॉर्बिक एसिड व्यक्तियों के लिए सुरक्षित माना जाता है। हालांकि, इससे गैस और डायरिया जैसे संबंधित लक्षण हो सकते हैं या अधिक खुराक लेने पर पेट में गड़बड़ी हो सकती है।

Q: क्या लिमसी टैबलेट्स का इस्तेमाल त्वचा की स्थितियों जैसे मुंहासे, धब्बे, गहरे वृत्त या पिगमेंटेशन के लिए किया जा सकता है?

A: लिमसी टैबलेट्स विटामिन सी टैबलेट हैं। इनका इस्तेमाल विटामिन सी की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। इस प्रकार, इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल त्वचा की स्थितियों, मुंहासे, डार्क सर्कल या पिगमेंटेशन के इलाज के लिए नहीं किया जा सकता है।

Q: क्या स्तनपान या स्तनपान के दौरान लिमसी टैबलेट का इस्तेमाल किया जा सकता है?

A: अगर आप स्तनपान/स्तनपान करा रहे हैं, तो लिमसी टैबलेट लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Q: लिमसी टैबलेट को का दर्द के दौरान लिया जा सकता है?

A: विटामिन सी और पीरियड्स के बीच कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं होती है और इस सप्लीमेंट को आपके माहवारी के दौरान लिया जा सकता है। हालांकि, अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से पूछने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं माउथ अल्सर के लिए लिमसी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: लिमसी टैबलेट एक विटामिन सी सप्लीमेंट है। अगर आपके डॉक्टर द्वारा इसकी सलाह दी जाती है, तो आप मुंह के अल्सर के इलाज के लिए इसे ले सकते हैं।
नवीनतम अपडेट: 20 मार्च 2024 . 4:11 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg