express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
डेक्सोना 0.5एमजी 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप

डेक्सोना 0.5एमजी 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता झाईडस हेल्थकेयर लिमिटेड
स्ट्रिप में 30 टैबलेट
MRP 7.39
6.3614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

डेक्सोना 0.5 एमजी विवरण

डेक्सोना टैबलेट क्लास स्टेरॉयड की दवा है। इसका इस्तेमाल सूजन संबंधी समस्याओं, एलर्जी और ऑटो-इम्यून स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह टैबलेट कैंसर के एक निश्चित रूप के इलाज में भी इस्तेमाल किया जाता है। डेक्सोना में स्टेरॉयड डेक्सामेथासोन इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल हैं। यह शरीर में सूजन पैदा करने वाले पदार्थों के निर्माण को कम करके काम करता है।

आपका डॉक्टर डेक्सोना टैबलेट का डोजिंग शिड्यूल निर्धारित करेगा जो आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा है। इसे निर्धारित अवधि के लिए लें और इस दवा की कोई खुराक लेना न भूलें।

डॉक्टर द्वारा बताई गई इस दवा को ठीक से लें। आपको दवा के साथ पूरा कोर्स पूरा करना चाहिए। सब्सक्राइबर से परामर्श किए बिना खुराक को बढ़ाएं या अचानक बंद न करें, क्योंकि इससे रोग की स्थिति और भी खराब हो सकती है। डेक्सामीथाज़ोन के कुछ और टैबलेट डेक्डान 0.5एमजी टैबलेट, डेक्साक्रॉन 0.5एमजी टैबलेट और डेक्सासिप 0.5एमजी टैबलेट हैं।

इस दवा से मरीज के लिए इन्फेक्शन से लड़ना मुश्किल हो सकता है। इस प्रकार, अपने डॉक्टर को इन्फेक्शन के किसी भी लक्षण जैसे गले या अस्वस्थ चोट के बारे में सूचित करें। इसके अलावा, आपको भीड़ और संक्रामक या संक्रामक स्थितियों वाले व्यक्तियों से बचना चाहिए। डेक्सोना टैबलेट का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹6.36
आप बचाएंगे₹1.03 (14% on MRP)
शामिल हैडेक्सामेथासोन (0.5 एमजी)
इस्तेमालदर्द और सूजन, ऑटो-इम्यून विकार, एलर्जी,
साइड इफेक्टपेट में गड़बड़ी, अनिद्रा, मूड स्विंग्स, चक्कर आना, बीमार महसूस होना,, बेचैनी
थेरेपीस्टेरॉयड
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डेक्सामेथासोन (0.5 एमजी)
uses

डेक्सोना 0.5 एमजी के इस्तेमाल

  • डेक्सोना का इस्तेमाल सूजन संबंधी समस्याओं, एलर्जी और ऑटो-इम्यून विकारों की विस्तृत श्रृंखला के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल कुछ प्रकार के कैंसर के इलाज में भी किया जाता है।
contraindications

डेक्सोना 0.5 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको डेक्सामेथासोन या दवा के अन्य घटकों से एलर्जी है।
sideEffects

डेक्सोना 0.5 एमजी के साइड इफेक्ट

डेक्सोना टैबलेट के साइड इफेक्ट इलाज की खुराक और अवधि पर निर्भर करते हैं। इससे हो सकता है-
  • चिंता
  • पेट में गड़बड़ी
  • अनिद्रा
  • मूड स्विंग्स,
  • चक्कर आना, कम महसूस करना और बेचैनी महसूस करना।
  • इस दवा का लंबे समय तक इस्तेमाल एड्रीनल ग्रंथियों की गतिविधि को दबाता है और चंद्रमा के चेहरे, मोटापा और गुलाबी स्ट्रेच मार्क के लक्षणों से कुशिंग सिंड्रोम को प्रेरित करता है।
  • विजुअल डिस्टर्बेंस, ब्लड से संबंधित डिसऑर्डर, त्वचा पर रिएक्शन, कमजोर इम्यूनिटी, हाई ब्लड प्रेशर और अंतर्निहित इन्फेक्शन को मास्क करना इस दवा के कुछ अन्य साइड इफेक्ट हैं।
precautionsAndWarnings

डेक्सोना 0.5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान डेक्सोना टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान डेक्सोना टैबलेट की सलाह नहीं दी जाती है। अगर लंबे समय तक या उच्च खुराक में लिया जाता है तो यह भ्रूण के विकास को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, अगर माता के स्वास्थ्य के लिए इलाज बहुत महत्वपूर्ण है, तो आपका डॉक्टर इस दवा का सुझाव दे सकता है। गर्भावस्था के दौरान इस दवा को लेते समय आपको अक्सर यह चेक करने के लिए कहा जाएगा कि आपका बच्चा कैसे बढ़ रहा है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान डेक्सोना टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह दवा थोड़ी मात्रा में स्तन के दूध में आ सकती है। इस प्रकार, डॉक्टर की सलाह के बिना स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए दवा का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
क्या मैं डेक्सोना दवा लेने के बाद ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइविंग क्षमताओं को प्रभावित करने की संभावना कम है। हालांकि, अगर आपको साइड इफेक्ट का अनुभव होता है तो ड्राइविंग से बचें जो अलर्ट होने की क्षमता को बाधित कर सकते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं डेक्सोना टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब के साथ इंटरैक्शन की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर आप अक्सर शराब पीते हैं तो डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको त्वचा की एलर्जी और ब्लड शुगर के स्तर में वृद्धि या डायबिटीज का अनुभव होता है।
  • आपको दवा लेने के बाद खुद को नुकसान पहुंचाने के विचार सहित मूड डिस्टर्बेंस, फिट और मनोवैज्ञानिक समस्याओं का अनुभव होता है।
  • आपको देखने में परेशानी और आंखों के इन्फेक्शन का अनुभव होता है। लंबे समय तक इस्तेमाल से मोतियाबिंद हो सकता है।
  • बुजुर्गों को हृदय की समस्याएं, हाई ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल, ब्लड क्लॉटिंग की समस्याएं, और लिवर और किडनी की बीमारियां हो सकती हैं।
  • अगर आप इम्यून रिस्पॉन्स को दबाने के लिए दवाएं ले रहे हैं, तो डेक्सोना लेने से पहले डॉक्टर के साथ इस स्थिति पर चर्चा करें।
  • अगर आप गर्भधारण करने या प्रजनन क्षमता उपचार लेने की कोशिश कर रहे हैं तो यह किसी व्यक्ति की प्रजनन क्षमता को कम करता है। दवा लेने से पहले डॉक्टर से बात करें।
  • स्टेरॉयड थेरेपी के कारण आपको मांसपेशियों की कमजोरी हो सकती है या मायस्थेनिया ग्रेविस नामक बीमारी हो सकती है।
  • डेक्सोना पेट और अग्न्याशय जैसे गट के विभिन्न हिस्सों में जलन और सूजन का कारण बन सकता है और अल्सर भी पैदा कर सकता है।
  • स्टेरॉयड्स के विकास के लिए स्टेरॉयड्स का उपयोग करने वाले बच्चों और किशोरों को असामान्यताओं के लिए देखा जाना चाहिए।
  • डेक्सोना आपको फंगल इन्फेक्शन, मीज़ल्स और चिकनपॉक्स जैसे इन्फेक्शन का अधिक प्रभाव डालता है।
directionsForUse

डेक्सोना 0.5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार नियमित रूप से डेक्सोना टैबलेट लें।
  • दवा को खाने के साथ या खाने के बाद लेना चाहिए।
  • इसे पूरी तरह से पर्याप्त मात्रा में तरल के साथ निगला जाना चाहिए।
storageAndDisposal

डेक्सोना 0.5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इसे कमरे के तापमान पर और नमी से दूर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

डेक्सोना 0.5 एमजी के क्विक टिप्स

  • डेक्सोना टैबलेट एक प्रकार की स्टेरॉयड दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार की सूजन, एलर्जी और ऑटो-इम्यून स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसे निर्धारित अवधि के लिए लें, और इस दवा की कोई खुराक न भूलें। अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित दवा को ठीक से लें। आपको दवा के साथ पूरा कोर्स पूरा करना होगा। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना खुराक न बढ़ाएं...
    अधिक पढ़ें
  • डेक्सोना टैबलेट लेने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था या स्तनपान की योजना बना रही हैं, साथ ही आपकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री भी है तो अपने डॉक्टर को बताएं।
  • डेक्सोना टैबलेट के सामान्य साइड इफेक्ट में सिरदर्द, चक्कर आना, मुंहासे, पेट में गड़बड़ी, धीमी घाव का इलाज, त्वचा पतला होना, वजन बढ़ना, हाई ब्लड शुगर, मांसपेशियों में कमजोरी, हड्डी पतला होना और अनियमित...
    अधिक पढ़ें
  • गर्भवती होने पर डेक्सोना टैबलेट का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अगर लंबे समय तक या उच्च खुराक के लिए लिया जाता है, तो यह भ्रूण के विकास पर प्रभाव डाल सकता है।
dosage

डेक्सोना 0.5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

डेक्सोना टैबलेट की ओवरडोज़ मेटाबोलिक और हार्मोनल गतिविधि को प्रभावित करती है। ये लक्षण साइड इफेक्ट के समान हैं, जैसे नमक असंतुलन, चेहरे की सूजन, पेट में असुविधा और मस्तिष्क से संबंधित साइड इफेक्ट। ओवर...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप टैबलेट की खुराक लेना भूल गए हैं तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई दवा की भरपा...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

डेक्सोना 0.5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

डेक्सोना टैबलेट एक जड़न वाली दवा है। स्टेरॉयड तनाव के दौरान शरीर के सामान्य कार्यों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे मानव शरीर में उत्पन्न हार्मोन हैं और शारीरिक कार्यों के लिए जिम्मे...
अधिक पढ़ें
interactions

डेक्सोना 0.5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं डेक्सोना टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित करती हैं, या डेक्सोना एक ही समय पर लेने पर अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम करती हैं।
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए, वर्तमान में आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में डॉक्टर को सूचित करें या लिया जा सकता है।
  • अगर फंगल इन्फेक्शन के लिए दवाएं लेती हैं, तो इसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर, एंटी-डायबिटिक दवाओं, दर्दनिवारक, दवाओं के इलाज के लिए किया जाता है, जिसका इस्तेमाल पुतली को डाइलेट करने के लिए इस्तेमाल की ज...
    अधिक पढ़ें
  • डेक्सोना दवा के गर्भनिरोधक इस्तेमाल से डेक्सोना का प्रभाव बढ़ जाता है।
  • अगर आपको लाइव वैक्सीन प्राप्त हुई है, तो डेक्सोना को आठ सप्ताह के भीतर नहीं लिया जाना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: डेक्सोना के कारण हाइपरग्लाइसेमिया क्यों होता है?

A: डेक्सोना टैबलेट आपके ब्लड ग्लूकोज के स्तर को बढ़ा सकता है और लंबे समय तक इस्तेमाल करने पर इंसुलिन प्रतिरोध बढ़ा सकता है। आमतौर पर, स्टेरॉयड का कोर्स पूरा करने के बाद आपका ब्लड ग्लूकोज लेवल सामान्य हो जाएगा। हालांकि, अगर आपको टाइप 2 डायबिटीज के लिए पहले से मौजूद जोखिम कारक हैं, तो आपको इस प्रकार का डायबिटीज डायग्नोस किया जा सकता है। इसके अलावा, अगर आप एंटी-डायबिटिक दवा के साथ डेक्सामेथासोन लेते हैं तो आपको गंभीर साइड इफेक्ट का जोखिम बढ़ सकता है।

Q: क्या मैं गठिया के लिए डेक्सोना ले सकता/सकती हूं?

A: डेक्सोना टैबलेट में डेक्सामीथाज़ोन शरीर में सूजन के साथ विभिन्न बीमारियों का इलाज करने का एक प्रभावी तरीका है। अगर आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है तो डेक्सोना को गठिया के लिए लिया जा सकता है।

Q: क्या डेक्सोना को सांस की समस्याओं या अस्थमा के लिए लिया जा सकता है?

A: सांस की समस्याओं या अस्थमा के लिए डेक्सोना लेने से पहले मेडिकल सलाह लें। अगर डॉक्टर ने सलाह दी है तो इसे सांस की समस्याओं या अस्थमा के लिए लिया जा सकता है।

Q: क्या मैं बच्चों को डेक्सोना टैबलेट दे सकता/सकती हूं?

A: अगर यह दवा डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाती है और किसी वयस्क की देखरेख में निर्धारित सटीक खुराक में बच्चों को दी जानी चाहिए। लंबे समय तक इलाज के लिए बच्चों को स्टेरॉयड देने से विकास कम हो जाता है।

Q: मैं डायबिटिक हूं। क्या मैं डेक्सोना टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: हां, लेकिन दवा को एंटी-डायबिटीज के साथ सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि यह एंटी-डायबिटिक दवा के ब्लड-ग्लूकोज कम करने वाले प्रभाव में हस्तक्षेप करता है। अगर आपको डायबिटीज है और उपयुक्त खुराक एडजस्ट करने के लिए दवाएं ले रही हैं तो डॉक्टर को सूचित करें।

Q: अगर लक्षण कम हो जाते हैं तो क्या मैं डेक्सोना दवा लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको डेक्सोना को अचानक लेना बंद नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे कमजोरी, थकान, भूख न लगना, डायरिया और उल्टी जैसे स्टेरॉयडल निकासी के लक्षण हो सकते हैं। इसलिए, स्टेरॉयड दवाओं को अचानक से इलाज बंद किए बिना धीरे-धीरे खुराक को कम करके बंद किया जाना चाहिए।

Q: स्टेरॉयड निकासी का क्या मतलब है?

A: स्टेरॉयड वाली दवाएं लेने के बाद, यह शरीर में उत्पादित एक प्राकृतिक स्टेरॉयड के रूप में कार्य करता है। स्टेरॉयड लेने पर स्टिरॉइड्स को संश्लेषित करने के लिए एड्रिनल ग्रंथियां ज़िम्मेदार हैं। जब आप अचानक स्टेरॉयड लेना बंद कर देते हैं, तो स्टेरॉयड के कम स्तर के कारण स्टेरॉयड निकासी के लक्षण होते हैं। इसके कारण थकान, कमजोरी, शरीर में दर्द, मांसपेशियों में दर्द, सिर घूमना और मिचली जैसे सामान्य लक्षण होते हैं।

Q: क्या बुखार को कम करने के लिए मैं डेक्सोना ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, यह एंटीपायरेटिक दवा नहीं है और बुखार को कम नहीं करती है।

Q: डेक्सोना टैबलेट के साइड इफेक्ट को कैसे कम करें?

A: आपको परेशान करने वाले विशिष्ट साइड इफेक्ट के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

Q: डेक्सोना टैबलेट के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: इससे कम, भूख बढ़ना, अपच, घबराहट, घाव का धीमा होना, मूड स्विंग, मतिभ्रम आदि जैसी समस्याएं आ सकती हैं। साइड इफेक्ट अस्थायी होते हैं और सभी लोगों द्वारा अनुभव नहीं किया जाता है। अगर आपको दवा का इस्तेमाल करने के बाद साइड इफेक्ट या असुविधा महसूस होती है, तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: डेक्सोना कैसे काम करता है?

A: डेक्सोना एक जड़न वाली दवा है। स्टेरॉयड शरीर में उत्पन्न हार्मोन हैं और शरीर के कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं। यह एलर्जी और सूजन और अंग प्रत्यारोपण के दौरान इम्यून रिस्पॉन्स को दबाता है और दर्द, सूजन और एलर्जिक रिएक्शन जैसे लक्षणों को कम करने में मदद करता है।

Q: डेक्सोना मुंह के कैंसर में कैसे मदद करता है?

A: डेक्सोना का इस्तेमाल कैंसर कीमोथेरेपी के कारण होने वाली मिचली के अल्पकालिक इलाज के लिए किया जाता है। हालांकि, आज तक, मुंह या मुंह के कैंसर को नियंत्रित करने या कम करने में इसके कार्य के बारे में कोई विशिष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Q: क्या डेक्सोना से दांतों में संवेदनशीलता होती है?

A: दांत संवेदनशीलता और डेक्सोना टैबलेट के इस्तेमाल के बीच सहसंबंध के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। डेक्सोना से इलाज करते समय, अगर आपको दांतों की संवेदनशीलता का अनुभव होता है, तो मेडिकल सहायता प्राप्त करें, क्योंकि यह किसी अन्य कारण या अंतर्निहित स्थिति के कारण हो सकता है।

Q: क्या मैं बॉडीबिल्डिंग के लिए डेक्सोना टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: डेक्सोना टैबलेट एक डॉक्टर के पर्चे की दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न स्थितियों जैसे एलर्जी, ऑटोइम्यून विकार, सूजन और कैंसर के एक निश्चित रूप के इलाज के लिए किया जाता है। यह आपको मांसपेशियों को प्राप्त करने में मदद करता है। इस दवा का इस्तेमाल केवल उस स्थिति के लिए किया जाना चाहिए जिसके लिए निर्धारित किया गया है, स्टेरॉयड के साथ खुद से दवा न लें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

Q: आप डेक्सोना 0.5 एमजी कैसे लेते हैं?

A: डेक्सोना 0.5एमजी को ठीक वैसे ही लें जैसा कि डॉक्टर ने बताया है। इसे भोजन या स्नैक खाने के बाद या खाने के तुरंत बाद लिया जाना चाहिए। इसे खाली पेट न लें।

Q: क्या मैं खांसी के लिए डेक्सोना ले सकता/सकती हूं?

A: डेक्सोना का इस्तेमाल सूजन संबंधी समस्याओं, एलर्जी और ऑटो-इम्यून विकारों की विस्तृत श्रृंखला के इलाज के लिए किया जाता है। खांसी विभिन्न कारणों से हो सकती है और इसलिए खांसी के इलाज के लिए किसी भी दवा को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

Q: क्या डेक्सोना एक स्टेरॉयड है?

A: हां, डेक्सोना टैबलेट में स्टेरॉयड डेक्सामीथाज़ोन होता है जो इसके सक्रिय तत्व के रूप में होता है। यह एक हार्मोन है जो मानव शरीर में उत्पन्न करता है और शरीर के कार्यों के लिए जिम्मेदार है। यह एलर्जी और सूजन में इम्यून रिस्पॉन्स को दबाता है।

Q: क्या डेक्सोना एक दर्दनिवारक है?

A: हां, डेक्सोना दर्द निवारक के रूप में कार्य करता है। यह एक स्टेरॉयडल दवा है और यह इम्यून रिस्पॉन्स के कारण होने वाले एलर्जिक रिएक्शन या सूजन से जुड़े लक्षणों को कम करती है।

Q: डेक्सोना का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: डेक्सोना एक जड़न वाली दवा है। यह एक एंटी-इन्फ्लेमेटरी एजेंट के रूप में काम करता है और विभिन्न स्थितियों में सूजन और जलन को कम करता है।

Q: क्या डेक्सोना टैबलेट वजन बढ़ने के लिए अच्छा है?

A: नहीं, डेक्सोना टैबलेट वजन बढ़ने के लिए उपयोगी नहीं है। इसका इस्तेमाल सूजन संबंधी समस्याओं, एलर्जी और ऑटो-इम्यून स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या डेक्सोना एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, डेक्सोना एंटीबायोटिक दवा नहीं है। यह स्टेरॉयड की दवाओं की श्रेणी से संबंधित है।

Q: कोविड में डेक्सामीथाज़ोन का इस्तेमाल क्यों किया जाता है?

A: डेक्सामेथासोन एक कॉर्टिकोस्टेरॉइड है जिसका उपयोग सूजन संबंधी स्थितियों, एलर्जी और ऑटो-इम्यून स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है और इम्यूनोसप्रेसेंट प्रभाव भी प्रदर्शित करता है। हालांकि, यह केवल तभी दिया जाता है जब डॉक्टर इसे आवश्यक मानते हैं।

Q: क्या डेक्सोना टैबलेट का इस्तेमाल गले के इन्फेक्शन के लिए किया जाता है?

A: गले का संक्रमण एलर्जी या संक्रमण जैसे विभिन्न कारणों से हो सकता है। इसलिए, डॉक्टर आपको डायग्नोसिस और आपकी मेडिकल हिस्ट्री के बाद इसकी सलाह देंगे।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg