express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 204.93
176.2414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

क्लैवम 625 टैबलेट एक कॉम्बिनेशन एंटीबायोटिक है जिसमें एमोक्सिसिलिन और क्लैव्युलेनिक एसिड शामिल है। यह फेफड़ों, नलियां, कान, मूत्रमार्ग, त्वचा, हड्डी, जोड़ों, सॉफ्ट टिशू और दांतों के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए निर्धारित किया जाता है। एमोक्सिसिलिन, एक पेनिसिलिन एंटीबायोटिक, बैक्टीरिया को मारता है और उन्हें सेल वॉल बनने से रोकता है। क्लैवुलेनिक एसिड एक बीटा-लैक्टामेज इनहिबिटर है जो एमॉक्सिसिलिन को नष्ट करने से बैक्टीरिया को रोकता है। This makes Clavam 625 Tablet more effective against a wider range of bacteria than amoxicillin alone.

डॉक्टर द्वारा निर्धारित इस दवा के साथ निर्धारित खुराक और इलाज की अवधि का पालन करना महत्वपूर्ण है। इन्फेक्शन की गंभीरता और अन्य व्यक्तिगत मानदंडों के आधार पर खुराक और अवधि अलग-अलग हो सकती है। अगर आपको कुछ दिनों के भीतर बेहतर महसूस होता है, तो भी अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इस दवा को लेना बंद न करें। ऑगमेंटाइन डूओ 625, एमॉक्सीक्लैव 625एमजी, मॉक्सिकिंड सीवी 625एमजी, और मॉक्सक्लेव 625एमजी कुछ और टैबलेट हैं जिनमें एमॉक्सिसिसिलिन और क्लैव्युलेनिक एसिड भी शामिल हैं।

क्लैवम 625 टैबलेट या किसी भी एंटीबायोटिक का इस्तेमाल तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं करते कि इन्फेक्शन बैक्टीरिया के कारण है या नहीं। एंटीबायोटिक्स का अनावश्यक उपयोग भविष्य के इलाज के लिए उन्हें अप्रभावी बना सकता है। डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स का कोर्स पूरा करें, या इससे इंफेक्शन वापस हो सकता है।

इस टैबलेट को शुरू करने से पहले अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹176.24
आप बचाएंगे₹28.69 (14% on MRP)
शामिल हैअमोक्सीसिलिन / अमोक्सिसिलिन(500.0 एमजी) + क्लैव्युलेनिक एसिड (125.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी, फंगल इन्फेक्शन
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी अमोक्सीसिलिन / अमोक्सिसिलिन(500.0 एमजी) + क्लैव्युलेनिक एसिड (125.0 एमजी)
uses

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

क्लैवम 625 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल फेफड़ों, एयरवेज़, कान, मूत्रमार्ग, त्वचा, हड्डियों, जोड़ों, सॉफ्ट टिश्यू और दांतों के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको एमोक्सिसिलिन, क्लैवुलेनिक एसिड या इस दवा के किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको किसी अन्य एंटीबायोटिक जैसे सेफेलोस्पोरिन, मोनोबैक्टम या कार्बापेनम से गंभीर एलर्जिक रिएक्शन का इतिहास है।
  • अगर आपको इससे पहले इस दवा के साथ लिवर की समस्याएं और पीलिया का अनुभव हुआ है।
sideEffects

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • त्वचा और नाखूनों का संक्रमण
  • अपच
  • त्वचा पर चकत्ते
  • त्वचा में जलन
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
precautionsAndWarnings

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान क्लैवम 625 टैबलेट का इस्तेमाल कर सकती हूं?
A:
सलाह दी जाती है कि गर्भावस्था के दौरान क्लैवम 625 टैबलेट न लें जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा आवश्यक माना जाए। अगर आप गर्भवती हैं, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें, सोचें कि आप गर्भवती हैं या आप बच्चे की योजना बना रहे हैं।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान क्लैवम 625 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
जब आप क्लैवम 625 टैबलेट ले रहे हैं तो स्तनपान न करने की सलाह दी जाती है। इस दवा के घटक स्तन के दूध में जाते हैं और आपके बच्चे में मुंह और डायरिया के फंगल इन्फेक्शन का कारण बनते हैं।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने क्लैवम 625 टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
क्लैवम 625 टैबलेट किसी व्यक्ति की ड्राइविंग क्षमताओं को प्रभावित करने के लिए नहीं जाना जाता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं क्लैवम 625 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इलाज के दौरान शराब के सेवन से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे चक्कर आना और फिट जैसे साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके पास वर्ग, पेनिसिलिन और सेफेलोस्पोरिन में एंटीबायोटिक्स के प्रति एलर्जिक रिएक्शन था। अगर आपको यकीन नहीं है कि ये दवाएं कौन सी हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछें।
  • आप बुजुर्ग रोगी हैं या किडनी से संबंधित समस्या है।
  • यह दवा लिवर की समस्याओं वाले मरीजों में सावधानी के साथ इस्तेमाल की जानी चाहिए।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है।
  • इस दवा से इलाज बंद करने के बाद भी आपको डायरिया और पेट में दर्द होता है।
  • आपको पेशाब करने में कठिनाई हो रही है।
  • अगर आप एंटीकोऐग्युलेंट दवाएं ले रहे हैं, तो ब्लड क्लॉटिंग पैरामीटर की नियमित जांच की जानी चाहिए।
directionsForUse

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ क्लैवम 625 टैबलेट को पूरी तरह से निगलें। टैबलेट को क्रश, ब्रेक या चबाएं नहीं। पेट की समस्याओं से बचने के लिए भोजन के बाद क्लैवम 625 टैबलेट लें।
storageAndDisposal

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • प्रकाश और नमी से बचाने के लिए इसे मूल पैकेज में 25°C या उससे कम तापमान पर संग्रहित करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दवा को दूर रखें।
quickTips

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • क्लैवम 625 टैबलेट एक निर्धारित एंटीबायोटिक है जो विशेष रूप से बैक्टीरियल इन्फेक्शन से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो श्वसन और मूत्रमार्ग के इन्फेक्शन से लेकर त्वचा से संबंधित समस्याओं तक है। इस...
    अधिक पढ़ें
  • क्लैवम 625 टैबलेट का इस्तेमाल बिना उचित मेडिकल सलाह के नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह विशिष्ट इन्फेक्शन के लिए आरक्षित है। कार्य की प्रक्रिया में संक्रमण पैदा करने वाले हानिकारक बैक्टीरिया का विनाश ...
    अधिक पढ़ें
  • जबकि डायरिया, मिचली, उल्टी और अपच जैसे संभावित साइड इफेक्ट हो सकते हैं, अगर ये बने रहते हैं तो डॉक्टर को सूचित करना आवश्यक है। इसके अलावा, क्लैवम 625 टैबलेट के साथ प्रोबायोटिक्स का इस्तेमाल डायरिया को...
    अधिक पढ़ें
  • सावधानियों में डॉक्टर को अन्य दवाओं के बारे में सूचित करना और टैबलेट सेवन के समय के आसपास एंटासिड से बचना शामिल है। अगर खुजली वाली चकत्ते, सूजन या सांस लेने में कठिनाई हो तो डॉक्टर को तुरंत सूचना देना...
    अधिक पढ़ें
  • आप एक आयु के मरीज हैं या किडनी से संबंधित समस्या है। क्लैवम लिवर संबंधी समस्याओं वाले लोगों में सावधानी के साथ 625 टैबलेट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आपको इस दवा का उपयोग करने से किसी भी साइड इफेक्ट ...
    अधिक पढ़ें
  • भविष्य में इन्फेक्शन के लिए बाएं दवाओं का उपयोग न करना और किसी भी एंटीबायोटिक्स लेने से पहले हमेशा हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। रोगियों को सलाह दी जाती है कि वे सरल भोजन खाएं, सम...
    अधिक पढ़ें
dosage

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

क्लैवम 625 टैबलेट की ओवरडोज़ के लक्षणों में पेट में परेशानी, उल्टी, डायरिया, ड्राउजिनेस और फ्लूइड रिटेंशन शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

यह सलाह दी जाती है कि एंटीबायोटिक्स की किसी भी खुराक को न भूलें क्योंकि इससे चिकित्सा विफल हो सकती है। अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक ...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

क्लैवम 625 टैबलेट संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है। हालांकि, बैक्टीरिया एक एंजाइम (बीटा-लैक्टामेस) बनाता है जो एमॉक्सिसिलिन को नष्ट कर सकता है। क्लैव्युलेनिक एसिड इस एंजाइम को ...
अधिक पढ़ें
interactions

क्लेवम 625एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं क्लैवम 625 टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह टैबलेट खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट फेलियर, उच्च/असामान्य कोलेस्ट्रॉल लेवल, ब्लड थिनर, एंटी-इंफेक्टिव, एंटी-डायबेटिक्स, एंटी-अस्थमैटिक्स, पेन किलर, इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाएं या मस्तिष्क से संबं...
    अधिक पढ़ें
  • वारफेरिन और एसिनोकोमारोल जैसी रक्त को पतला करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के साथ ब्लीडिंग होने का जोखिम बढ़ जाता है। नियमित रूप से PT-INR जैसे ब्लड टेस्ट की निगरानी करने की सलाह दी जाती है।
  • मेथोट्रेक्सेट के साथ लिए जाने पर बढ़ते साइड इफेक्ट, जिसका इस्तेमाल कैंसर के कुछ रूपों के इलाज में किया जाता है।
  • मायकोफेनोलेट मोफेटिल जैसी अंग प्रत्यारोपण के दौरान इम्यून प्रतिक्रिया को बदलने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं को सावधानीपूर्वक क्लैवम 625 टैबलेट के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मड

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या क्लैवम 625 एंटीबायोटिक है?

A: Clavam 625 Tablet is an antibiotic medication that is prescribed to treat various bacterial infections, including those affecting the lungs, airways, ears, urinary tract, skin, bone, joints, soft tissues, and teeth। इस टैबलेट में दो एंटीबायोटिक्स का कॉम्बिनेशन होता है, जैसे एमोक्सिसिलिन और क्लैव्युलेनिक एसिड।

Q: क्लैवम 625 का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: क्लैवम 625 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। यह फेफड़ों, नलियां, कान, मूत्रमार्ग, त्वचा, हड्डियों, जोड़ों, सॉफ्ट टिश्यू और दांतों में इन्फेक्शन के लिए असरदार है। यह टैबलेट दो एंटीबायोटिक्स - एमोक्सिसिलिन और क्लैवुलेनिक एसिड का कॉम्बिनेशन है।

Q: क्लैवम 625 बनाम मोक्सीकाइंड सीवी 625, क्या वही हैं?

A: हां, दोनों दवाओं में एक ही ऐक्टिव सामग्री, एमॉक्सिसिलिन और क्लैव्युलेनिक एसिड होता है। हालांकि, स्व-चिकित्सा न करना और उचित मेडिकल सलाह लेना हमेशा बेहतर होता है।

Q: क्लैवम 625 एमजी बनाम क्लैवम 1000 एमजी, इसमें क्या अंतर है?

A: क्लैवम 625 एमजी और क्लैवम 1000 एमजी एमोक्सिसिलिन और क्लेवुलेनिक एसिड कॉम्बिनेशन एंटीबायोटिक्स दोनों हैं। उनके बीच मुख्य अंतर एमॉक्सिसिलिन खुराक है। क्लैवम 625 एमजी में 500 एमजी एमोक्सिसिलिन होता है, जबकि क्लैवम 1000 एमजी में 875 एमजी होता है। क्लैवम 1000 एमजी का इस्तेमाल आमतौर पर अधिक गंभीर या प्रतिरोधी बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। दोनों शक्तियों के बीच का विकल्प इलाज की जा रही विशिष्ट स्थिति और हेल्थकेयर प्रोफेशनल की सिफारिश द्वारा निर्धारित किया जाता है। अगर आपको कोई प्रश्न है तो हमेशा निर्धारित खुराक का उपयोग करें और हेल्थकेयर प्रोफेशनल की सलाह लें।

Q: क्लैवम 625 बनाम एज़िथ्रल 500, कौन सा बेहतर एंटीबायोटिक है?

A: क्लैवम 625 और एजिथ्रल 500 दोनों प्रभावी एंटीबायोटिक्स हैं जिनका इस्तेमाल बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। हालांकि, जो बेहतर है वह विशिष्ट इन्फेक्शन, शामिल बैक्टीरिया के प्रकार और व्यक्तिगत रोगी कारकों पर निर्भर करता है। क्लैवम 625 में एमोक्सिसिलिन और क्लैव्युलेनिक एसिड होता है, जबकि एजिथ्रल 500 में एजिथ्रोमायसिन होता है। दोनों एंटीबायोटिक्स में एक व्यापक गतिविधि होती है और इसका इस्तेमाल आमतौर पर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, त्वचा के इन्फेक्शन और अन्य बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। एक हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है जो विशिष्ट स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं और बैक्टीरियल संवेदनशीलता और रोगी की विशेषताओं जैसे कारकों के आधार पर सूचित सुझाव दे सकते हैं।

Q: क्या क्लैवम 625 को बॉयल, बर्न और एब्सेस के लिए लिया जा सकता है?

A: क्लैवम 625 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है और इसका इस्तेमाल डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही किया जाना चाहिए। सेल्फ-मेडिकेट न करें और अपने डॉक्टर से उचित परामर्श लें।

Q: क्या मैं मुहांसे के लिए क्लैवम 625 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, क्लैवम 625 का इस्तेमाल मुंहासे के लिए नहीं किया जाना चाहिए। डर्मेटोलॉजिस्ट पर जाकर इसके लिए उचित डायग्नोसिस और इलाज लें।

Q: क्या मैं गले के इन्फेक्शन के लिए क्लैवम 625 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: हां, क्लैवम 625 को गले के इन्फेक्शन के इलाज के लिए डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है। एंटीबायोटिक्स के साथ सेल्फ-मेडिकेट न करें, केवल डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही इनका इस्तेमाल करें।

Q: क्या वायरल फीवर के लिए क्लैवम 625 का इस्तेमाल किया जा सकता है?

A: नहीं, क्लैवम 625 एक एंटीबायोटिक दवा है और वायरल बुखार के खिलाफ प्रभावी नहीं है।

Q: क्या क्लैवम पाइल्स के लिए 625 प्रभावी है?

A: नहीं, क्लैवम 625 पाइल्स के इलाज के लिए प्रभावी नहीं है। पाइल एक ऐसी स्थिति है जिसकी विशेषता आपके गुदा के चारों ओर और अंदर सूजन वाले रक्त वाहिकाओं द्वारा की जाती है। इसे आमतौर पर आंत की गतिविधि, मोटापा और गर्भावस्था के कारण तनाव या बढ़ते दबाव के कारण होता है।

Q: क्या क्लैवम 625 टैबलेट के इलाज के दौरान डायरिया एक सामान्य साइड इफेक्ट है?

A: हां, इलाज के दौरान डायरिया एक सामान्य साइड इफेक्ट है लेकिन अगर आपको पेट में दर्द और बुखार के साथ ब्लड और म्यूकस से डायरिया है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। यह बड़ी आंत में सूजन का संकेत हो सकता है।

Q: मुझे पेनिसिलिन से एलर्जी है, क्या मैं क्लैवम 625 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: अगर आपको पेनिसिलिन से एलर्जी है, तो इस दवा को कभी न लें। इसके कारण गंभीर साइड इफेक्ट हो सकते हैं। किसी भी विशिष्ट दवा से अपनी एलर्जी के बारे में हमेशा अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या क्लैवम 625 टैबलेट का इस्तेमाल सुरक्षित है?

A: हां, आपके डॉक्टर की देखरेख में लिए जाने पर क्लैवम 625 टैबलेट का इस्तेमाल सुरक्षित है। हालांकि, कुछ मरीजों में, यह मिचली, उल्टी और दस्त जैसे कुछ साइड इफेक्ट दिखा सकते हैं।

Q: मुझे एक दिन में क्लैवम 625 टैबलेट कितनी बार लेना चाहिए?

A: इस टैबलेट की खपत की सटीक फ्रीक्वेंसी आपके इन्फेक्शन या रोग पर निर्भर करती है। आपका डॉक्टर इस समस्या को एक्सेस करने के बाद इसका निर्णय लेगा। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें, कृपया किसी भी एंटीबायोटिक्स की सेल्फ-मेडिकेशन से बचें और इसे अधिक या कम न लें।

Q: क्लैवम 625 टैबलेट को इसके प्रभाव दिखाने में कितना समय लगता है?

A: क्लैवम 625 टैबलेट अपनी खपत के 1 घंटे के बाद लगभग इसका प्रभाव दिखाना शुरू कर सकता है। हालांकि, यह व्यक्तियों में अलग-अलग होता है और किसी व्यक्ति की फिजियोलॉजी और इन्फेक्शन की गंभीरता के कारण भी अलग-अलग हो सकता है। क्योंकि यह एक एंटीबायोटिक दवा है, एंटीबायोटिक ट्रीटमेंट पूरा करने के बाद इन्फेक्शन का पूरा प्रभाव देखा जा सकता है।

Q: क्लैवम एक्सआर बनाम क्लैवम 625, क्या वे एक जैसे हैं?

A: क्लैवम एक्सआर टैबलेट और क्लैवम 625 टैबलेट्स दोनों में दो एंटीबायोटिक्स अमोक्सिसिलिन और क्लेवुलेनिक एसिड का मिश्रण होता है। उनके बीच अंतर यह है कि क्लैवम एक्सआर टैबलेट अधिक शक्ति वाला संयोजन है। यह सलाह दी जाती है कि आप किसी भी एंटीबायोटिक्स के साथ खुद को न बनाएं और हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: ऑगमेंटिन 625 बनाम क्लैवम 625, क्या वे समान हैं?

A: दोनों दवाओं की रचना एक ही है जो एमोक्सिसिलिन और क्लैवुलेनिक एसिड का मिश्रण है। हालांकि, स्व-चिकित्सा न करने की सलाह दी जाती है और हमेशा अपने डॉक्टर से उचित सलाह लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे क्लैवम 625 टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: पेट की असुविधा से बचने के लिए आपको क्लैवम 625 टैबलेट को पूरे पानी के साथ लेना चाहिए, खाने के बाद। इसे रोज़ एक निश्चित समय पर या डॉक्टर द्वारा निर्धारित शिड्यूल के अनुसार लेने की सलाह दी जाती है। इसे एक ही समय पर लेने से खुराक छूटने की संभावना कम हो जाएगी और यह आपको अधिकतम परिणाम प्राप्त करने में भी मदद करेगा।

Q: क्या मैं क्लैवम 625 दिन में दो बार ले सकता/सकती हूं?

A: एंटीबायोटिक दवा लेने की खुराक और फ्रीक्वेंसी आमतौर पर इन्फेक्शन के प्रकार और गंभीरता पर निर्भर करती है। निर्धारित खुराक और अवधि से अधिक न होना। इसके अलावा, इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित शिड्यूल के अनुसार समान अंतराल पर नियमित रूप से लिया जाना चाहिए। सही समय पर नियमित रूप से दवा लेने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

Q: क्या क्लैवम गर्भावस्था में सुरक्षित है?

A: सुरक्षा जानकारी की कमी के कारण गर्भावस्था के दौरान क्लैवम 625 से बचना चाहिए। हालांकि, अगर इलाज करने वाले डॉक्टर द्वारा आवश्यक माना जाता है, तो इसे लिया जा सकता है। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आपको इस दवा की सलाह देते समय गर्भवती हो सकती है तो अपने डॉक्टर को बताएं।

Q: क्या क्लैवम 625 खांसी के लिए इस्तेमाल किया जाता है?

A: क्लैवम 625 बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले इलाज में मदद कर सकता है। इस प्रकार डॉक्टर से परामर्श करें और डॉक्टर की सिफारिश के बाद ही इस दवा का सेवन करें।

Q: क्या स्तनपान के दौरान क्लैवम 625 सुरक्षित है?

A: जब आप क्लैवम 625 टैबलेट ले रहे हैं तो स्तनपान न करने की सलाह दी जाती है। इस दवा के घटक स्तन के दूध में पास होते हैं और आपके बच्चे में मुंह और डायरिया का फंगल इन्फेक्शन करते हैं।

Q: क्या क्लैवम 625 का इस्तेमाल 4 दिनों के लिए किया जा सकता है?

A: डॉक्टर कंडीशन की गंभीरता के आधार पर किसी विशिष्ट अवधि के लिए विशिष्ट खुराक निर्धारित करेगा। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे अपने आप न लें।

Q: क्या क्लैवम 625 का इस्तेमाल इंटरस्टिशियल सिस्टाइटिस के लिए किया जा सकता है?

A: बताई गई समस्या के आलावा क्लैवम 625 का इस्तेमाल किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या के लिए न करें। डॉक्टर डायग्नोसिस के आधार पर दवा लेने की सलाह देगा। सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: क्या मैं किडनी संक्रमण के लिए क्लैवम 625 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्धारित किडनी इन्फेक्शन के लिए आपको इस दवा को लेना चाहिए। सेल्फ-मेडिकेट न करें। क्योंकि एंटीबायोटिक दवा का अनुचित उपयोग एंटीबायोटिक प्रतिरोध और उपचार विफलता का कारण बन सकता है।

Q: क्या मैं टाइफोइड के लिए क्लैवम 625 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, डॉक्टर से परामर्श किए बिना, टाइफोइड के लिए कोई एंटीबायोटिक दवा न लें।

Q: क्या हम त्वचा के इन्फेक्शन के लिए क्लैवम 625 ले सकते हैं?

A: त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श किए बिना दवा लेने से बचें। डॉक्टर कारण और मेडिकल इतिहास के आधार पर उपयुक्त दवा लेने की सलाह देगा। क्लैवम 625 या किसी भी एंटीबायोटिक दवा के साथ सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: क्या क्लैवम 625 डेंटल दर्द के लिए लिया जा सकता है?

A: क्लैवम 625 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका इस्तेमाल बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। अगर डेंटल दर्द बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होता है, तो क्लैवम 625 को मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जा सकता है।

Q: क्या क्लैवम 625 का इस्तेमाल आंखों के इन्फेक्शन के लिए किया जा सकता है?

A: आंखों में इन्फेक्शन के कई कारण हो सकते हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना अपनी आंखों के लिए कोई दवा न लें।
नवीनतम अपडेट: 12 मार्च 2024 . 3:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg